पतंजलि फूड्स लि. की बड़ी उपलब्धि

ग्लोबोइल इंडिया, टेफला में ‘भारत में पाम ऑयल के सर्वोच्च आयातक गोल्ड अवार्ड’से सम्मानित

पतंजलि फूड्स लि. की बड़ी उपलब्धि

   मुंबई, (महाराष्ट्र) अपना 26वां वर्ष मना रहा ग्लोबोइल इंडिया, खाद्य तेल पर ध्यान केंद्रित करते हुए, कृषि-क्षेत्र में सबसे बड़े वैश्विक आयोजनों में से एक माना जाता है। टेफला द्वारा वेस्टिन पवई झील, मुंबई में आयोजित इस महत्वपूर्ण सम्मेलन ने लगातार एक समावेशी और एकीकृत मंच के रूप में काम किया है, जो खाद्य तेल उद्योग के विभिन्न पहलुओं के बीच सार्थक आदान-प्रदान को बढ़ावा देता है। इस वर्ष की थीमग्लोबॉयल : सतत खाद्य तेल मूल्य शृंखला के लिए आपका प्रवेश द्वारसामग्री, माहौल और उत्सव के प्रत्येक क्षेत्र में स्पष्ट थी।
उच्च गुणवत्तायुक्त पॉम ऑयल के क्षेत्र में पतंजलि के योगदान की सराहना
अपनी शानदार 26 साल की यात्रा में, ग्लोबोइल इंडिया वैश्विक तिलहन, वनस्पति तेल और तेल भोजन के बाजार से जुड़े पतंजलि फूड्स लि. के प्रबंध निदेशक श्री राम भरत और सीईओ श्री संजीव अस्थाना को सम्मानित किया गया। यह सम्मान भारत में उच्च गुणवत्ता वाले पाम ऑयल के आयात में पतंजलि के महत्वपूर्ण प्रयासों को प्रदर्शित करता है, जो देश की मांगों को अटूट प्रतिबद्धता और उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ प्रभावी ढंग से पूरा करता है।

30

बढ़ती माँग के चलते पॉम ऑयल उद्योग आकर्षण का केन्द्र
पॉम ऑयल उद्योग ने दुनिया भर के उद्योगपतियों, नीति निर्माताओं, डोमेन विशेषज्ञों और विश्लेषकों को अपनी बढ़ती मांग से आकर्षित किया है, जिसमें इंडोनेशिया, मलेशिया, सिंगापुर, चीन, ब्राजील, यूक्रेन, अर्जेंटीना जैसे देशों सहित दुनिया भर की कंपनियों की भागीदारी देखी गई है। सम्मेलन संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, अफ्रीका, मध्य पूर्व, यूरोप देशों ने भाग लिया।
50 प्रतिशत से अधिक आम उपभोक्ता उत्पादों में पॉम ऑयल पॉम आधारित तत्वों का प्रयोग
इस अवसर पर इंडोनेशिया गणराज्य के व्यापार उप-मंत्री डॉ. जेरी संबुगा ने कहा कि पाम तेल उद्योग में जरूरतों के अनुसार उत्पादन बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पाम तेल और पाम-आधारित तत्व 50 प्रतिशत से अधिक आम उपभोक्ता उत्पादों में पाए जाते हैं। इन उत्पादों में शैम्पू और लिपस्टिक से लेकर पैकेज्ड ब्रेड और आइसक्रीम तक शामिल हैं। इंडोनेशिया दुनिया भर में पाम तेल का सबसे बड़ा उत्पादक है और बढ़ती वैश्विक मांग को देखते हुए तेजी से अपने बागानों और उत्पादन क्षमताओं का विस्तार कर रहा है। इंडोनेशिया ने जुलाई 2023 में परिष्कृत उत्पादों सहित 3.52 मिलियन मीट्रिक टन पाम तेल का निर्यात किया, जो पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 21.8 प्रतिशत अधिक है, और हमारे देश भारत को एक मूल्यवान व्यापार भागीदार के रूप में देखता है।
इस कार्यक्रम के प्रतिष्ठित वक्ताओं में इंडोनेशिया गणराज्य के व्यापार उप-मंत्री डॉ. जेरी संबुगाय नादिर गोदरेज, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड हेमन्त मल्लक, पूर्णकालिक निदेशक (आईटीसी लिमिटेड) और प्रभागीय मुख्य कार्यकारी (आईटीसी फूड्स) पीयूष पांडे, दुनिया भर में मुख्य रचनात्मक अधिकारी और ओगिल्वी के भारत के कार्यकारी अध्यक्ष दोराब मिस्त्री, निदेशक-गोदरेज इंटरनेशनल लिमिटेड एवं गणमान्यगण उपस्थित रहे।

Advertisment

Latest News

परम पूज्य योग-ऋषि स्वामी जी महाराज की शाश्वत प्रज्ञा से नि:सृत शाश्वत सत्य........... परम पूज्य योग-ऋषि स्वामी जी महाराज की शाश्वत प्रज्ञा से नि:सृत शाश्वत सत्य...........
ओ३म 1. भारत का सामर्थ्य - रोगमुक्त इंसान एवं रोगमुक्त जहान् और न केवल रोगमुक्त, नशा, हिंसा, घृणा, विध्वंस, युद्ध...
पतंजलि ने आयुर्वेद को सर्वांगीण, सर्वविध रूप में, सर्वव्यापी व विश्वव्यापी बनाया
नेपाल में भूकंप पीडि़तों के लिए पतंजलि बना सहारा
पतंजलि विश्वविद्यालय में 'समग्र स्वास्थ्य के लिए प्राकृतिक चिकित्सा’ विषय पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन
शास्त्रों के अनुसार राजधर्म का स्वरूप
जीवन को निरोगी एवं स्वस्थ बनायें उपवास (Fasting)
हिन्दू नृवंश के विश्वव्यापी विस्तार के संदर्भ में आवश्यक विचार
स्वास्थ्य समाचार
हिपेटाइटिस
अनुशासन : योग का प्रथम सोपान