विशिष्ट उद्बोधन

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में पूज्य स्वामी रामदेव जी महाराज का ओजपूर्ण उद्बोधन

विशिष्ट उद्बोधन

   उत्तराखंड में औद्योगिक निवेश और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए हाल ही में दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने किया। इस समिट में देशभर से बड़े-बड़े उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में पतंजलि के संस्थापक अध्यक्ष पूज्य योगऋषि स्वामी रामदेव जी महाराज ने उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में घोषणा की कि हम पिछले 30 वर्षों से उत्तराखण्ड में सेवा कार्य करते रहे हैं। पूज्य स्वामी जी महाराज ने कहा कि पतंजलि निवेश और रोजगार सृजन में अपनी ओर से योगदान दे रही है। उन्होंने कहा कि पतंजलि की ओर से 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इस निवेश से आने वाले दिनों में 10 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस इन्वेस्टर समिट के माध्यम से प्रस्तावित निवेश से हजारों लोगों के लिए रोजगार के नवीन अवसर सृजित होंगे।
स्वामी जी महाराज ने नया भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री की दृढ़ इच्छा शक्ति की सराहना की। समिट में पूज्य स्वामी जी महाराज ने कहा कि कुछ भारत विरोधी, सनातन विरोधी हैं जो मोदी जी को फूटी आँख नहीं देखना चाहते। लेकिन किसी की परवाह किए बिना विकल्प रहित संकल्प और अखण्ड-प्रचण्ड पुरुषार्थ के साथ वे एक नए भारत का निर्माण कर रहे हैं।
उन्होंने उत्तराखण्ड के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उत्तरखण्ड में निवेश के लिए सभी कॉर्पोरेट्स के लिए सिंगल विण्डो केवल धामी जी हैं। लॉ एण्ड ऑर्डर की बात हो, पीस के साथ प्रास्पेरिटी के सोपान गढऩे की बात हो, भ्रष्टाचार मुक्त, अपराध मुक्त, प्रदूषण मुक्त की बात वातावरण की बात हो, यह सब आपको एक साथ उत्तराखण्ड में मिल जाएगा। उत्तराखण्ड में समृद्धि के नए अवसर हैं। वर्ल्ड का हैल्थ एण्ड वैलनेस टूरिज्म, वर्ल्ड का स्प्रिचुअल डेस्टिनेशन, हैल्थ और टूरिज्म उत्तराखण्ड में है। यहाँ इंफ्रास्ट्रक्चर, हैल्थ, एजुकेशन, पर्यावरण, एग्रीकल्चर आदि विविध क्षेत्र में अपरिमित संभावनाएँ हैं।
समिट में शामिल हुए बड़े-बड़े उद्योगपति
8 से 9 दिसंबर तक आयोजित दो दिवसीय समिट में देश के कई शीर्ष उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया, जिनमें अडानी ग्रुप के डॉयरेक्टर एवं एग्रो ऑयल एंड गैस बिजनेस के हेड प्रणव अडानी, जेएसडब्ल्यू के एमडी सज्जन जिंदल, आईटीसी के एमडी संजीव पुरी, एम्मार इंडिया के सीईओ कल्याण चक्रवर्ती, टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के चेयरमैन आर दिनेश आदि प्रमुख रहे।
उत्तराखण्ड राज्य में निवेश का आह्वान
कार्यक्रम में पूज्य स्वामी रामदेव जी महाराज ने अपने उद्बोधन में प्रधानमंत्री के विकसित भारत के संकल्प पर उपस्थित इन्वेस्टर्स से आह्वान किया कि प्रधानमंत्री के विकसित भारत और देश को ग्लोबल इकोनॉमिक पॉवर हाउस बनाने के संकल्प को मजबूत करें। स्वामी जी महाराज ने देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का भी संदर्भ दिया और इस दिशा में पतंजलि के योगदानों की चर्चा की। साथ ही कॉरपोरेट घरानों से उत्तराखंड में उद्योग स्थापित करने की अपील की।

Related Posts

Advertisment

Latest News

 शाश्वत प्रज्ञा  योग संदेश  2023  दिसम्बर  परम पूज्य योग-ऋषि स्वामी जी महाराज की शाश्वत प्रज्ञा से नि:सृत शाश्वत सत्य........... शाश्वत प्रज्ञा योग संदेश 2023 दिसम्बर परम पूज्य योग-ऋषि स्वामी जी महाराज की शाश्वत प्रज्ञा से नि:सृत शाश्वत सत्य...........
वैदिक सनातन संस्कृति पूर्णता का दर्शन हैं विधि एवं निषेध डूज एंड डोंट्स पर ही हमारे जीवन के समस्त कर्त्तव्य,...
पतंजलि से निरंतर जारी है 'आयुर्वेद से आरोग्ता का अभियान’यह व्यापार नहीं, सेवा का संकल्प है
विशिष्ट उद्बोधन
चाणक्य के अर्थशास्त्र में राज्य की व्यवस्था एवं स्वरूप
कोलाइटिस में कितनी असरदार है कोलोग्रिट
राष्ट्र के उत्कर्ष में हिन्दू स्त्री की भूमिका और महत्व
पतंजलि न्युट्रेला वूमेन्स सुपर फ़ूड
परम पूज्य योग-ऋषि स्वामी जी महाराज की शाश्वत प्रज्ञा से नि:सृत शाश्वत सत्य...........
पतंजलि ने आयुर्वेद को सर्वांगीण, सर्वविध रूप में, सर्वव्यापी व विश्वव्यापी बनाया
नेपाल में भूकंप पीडि़तों के लिए पतंजलि बना सहारा