पतंजलि विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने किया बीच वुडबाल वर्डकप 2023 में भारत का प्रतिनिधत्व

पतंजलि विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने किया बीच वुडबाल वर्डकप 2023 में भारत का प्रतिनिधत्व

01 अगस्त। 26 से 31 जुलाई 2023 तक मलेशिया में आयोजित तृतीय 'बीच वुडबाल वर्ल्डकप 2023Ó में भारत का प्रतिनिधत्व पतंजलि विश्वविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी डॉ. कपिल शास्त्री एवं बीपीइएस अंतिम वर्ष की छात्रा अर्पिता उपाध्याय ने किया। दोनों प्रतिभागी 20 से 25 जुलाई तक नागपुर में आयोजित ट्रेनिंग कैम्प में सम्मिलित हुए तथा वहीं से मलेशिया के लिए रवाना हुए। विश्व प्रतियोगिता में भारत के साथ-साथ मलेशिया, हाँगकाँग, इन्डोनेशिया, युगाण्डा, चाईना, ताइपी, सिंगापुर, केन्या, पाकिस्तान, थाइलैण्ड आदि लगभग १५ देशों ने भाग लिया जिसमें भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे पतंजलि के खिलाड़ियों ने फाइनल्स में जगह बनाई। दोनों खिलाड़ियों को पतंजलि विश्वविद्यालय की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान की गई। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुए वुडबॉल फैडरेशन ने दोनों खिलाड़ियों का चयन २०२४ में चीन में आयोजित होने वाले एशियन बीच खेलों हेतु किया।
मलेशिया से वापस लौटने पर विवि के कुलाधिपति पूज्य स्वामी रामदेव जी महाराज, कुलपति आचार्य बालकृष्ण जी महाराज, प्रति-कुलपति डॉ. महावीर अग्रवाल, मानवीकी एवं प्राच्य विद्या संकाय की संकायाध्यक्षा डॉ. साध्वी देवप्रिया, संकायाध्यक्ष डॉ. ओम नारायण तिवारी, उप-कुलसचिव डॉ. निर्विकार, प्राध्यापक, सह-प्राध्यापक एवं सहायकों ने खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं।
 
 

Advertisment

Latest News

परम पूज्य योग-ऋषि स्वामी जी महाराज की शाश्वत प्रज्ञा से नि:सृत शाश्वत सत्य........... परम पूज्य योग-ऋषि स्वामी जी महाराज की शाश्वत प्रज्ञा से नि:सृत शाश्वत सत्य...........
ओ३म 1. भारत का सामर्थ्य - रोगमुक्त इंसान एवं रोगमुक्त जहान् और न केवल रोगमुक्त, नशा, हिंसा, घृणा, विध्वंस, युद्ध...
पतंजलि ने आयुर्वेद को सर्वांगीण, सर्वविध रूप में, सर्वव्यापी व विश्वव्यापी बनाया
नेपाल में भूकंप पीडि़तों के लिए पतंजलि बना सहारा
पतंजलि विश्वविद्यालय में 'समग्र स्वास्थ्य के लिए प्राकृतिक चिकित्सा’ विषय पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन
शास्त्रों के अनुसार राजधर्म का स्वरूप
जीवन को निरोगी एवं स्वस्थ बनायें उपवास (Fasting)
हिन्दू नृवंश के विश्वव्यापी विस्तार के संदर्भ में आवश्यक विचार
स्वास्थ्य समाचार
हिपेटाइटिस
अनुशासन : योग का प्रथम सोपान